रोता हुआ जवान बोला, मैं देश की रक्षा करता हूं, पिता को नहीं बचा पाया

0
81

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से दिल को दहला देने वाला एक वीडियो सामने आया है। इस वी​डियो में एक सैनिक अपने पिता के शव के सामने बैठकर रो रहा है। वह कह रहा है कि मैं शरहद पर देश की जान बचाता हूं पर अपने पिता की जान नहीं बचा पाया।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश में पड़ोसियों ने सैनिक के पिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी। बेखौफ दबंगों ने घर में मौजूद महिलाओं के साथ मारपीट भी की। इसमें गर्भवती महिला समेत दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। मामला अमेठी के संग्रामपुर थानाक्षेत्र के शुकुलपुर गांव का है।

मंगलवार की देर शाम 55 साल के राजेन्द्र मिश्र निर्माणाधीन मकान की तरी कर रहे थे। इसी बीच पड़ोसी अशोक शुक्ला, वागीश समेत दर्जनों लोग लाठी-डंडे लेकर जवान के घर पहुंचे और राजेंद्र को पीटने लगे। धारदार हथियार से हमला करके उसकी हत्या कर दी। बीच-बचाव में आई महिलाओं को भी जमकर पीटा। जब गांव के लोग इकट्ठा होने लगे तो हमलावर फरार हो गए।

घायल राजेंद्र को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी स्थिति गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। घटनास्थल पर पहुंची एसपी ख्याती गर्ग ने इसे पुरानी रंजिश बताया है। इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है। मुकदमा दर्ज कर अन्य की तलाश की जा रही है।

मृतक राजेन्द्र का बेटा सूर्य प्रकाश मिश्र सेना में तैनात है। उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के पुंछ में है। वह इन दिनों छुट्टी लेकर घर आए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उदासीनता दिखाई, जिसके चलते पिता की हत्या हो गई।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here