लॉकडाउन 4.0 की ये हैं रियायतें, चलेंगी सकती हैं बसें, शर्तों के साथ खुलेंगे आॅफिस

0
182

आर्य टीवी डेस्क। लॉकडाउन को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। यह चौथी बार है जब लॉकडाउन बढ़ाया गया है। मोदी सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में कई तरह की छूट दी है। ताकि लोगों की समस्या थोड़ी कम हो सकें। इन रियायतों में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैलून की दुकानों के साथ ही बसों को चलाने की भी बात कही गई है।

देशभर में 18 मई से शुरू लॉकडाउन 31 मई 2020 तक लागू रहेगा। इस बार के लॉकडाउन में राज्यों को ज्यादा अधिकार दिए गए हैं। वहीं दो नए जोन भी जोड़े गए हैं। इसके अलावा आज से कुछ नई रियायतें भी दी जा रही हैं।

जान लें क्या हैं रियायतें
रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी की इजाजत दी गई है।
स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खोलने की इजाजत भी दी गई है। हालांकि दर्शक स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नहीं जा सकेंगे।
सिर्फ खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए इनको खोलने की इजाजत दी गई है।

शर्तों के साथ ऑफिस और दुकानों को खोलने की इजाजत भी दी गई है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर ई-कॉमर्स को ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में जरूरी और गैर-जरूरी सामानों को बेचने की इजाजत दी गई है। यानी अगर आपका मोहल्ला या गली कंटेनमेंट जोन में नहीं है तो अब कोई भी सामान ऑनलाइन मंगा सकेंगे। वहीं सभी तरह के ट्रकों को भी अनुमति दी गई है।

चल सकती है बसें
केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से कहा है कि वह ये तय करें कि उनके राज्य में बस चले या नहीं। राज्यों के बीच यात्री वाहन और बसें भी चलाई जा सकती हैं, हालांकि इसमें राज्यों के बीच आपसी सहमति जरूरी है। इसके अलावा वहीं सैलून, मिठाई जैसी दुकानों को खोलने की इजाजत देने के अधिकार राज्य पर छोड़े गए हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here