गोंडोला कार दुर्घटना में 6 लोगों की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के गुलमर्ग में रविवार को बड़ा हादसा हुआ इसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। यहां रस्सी टूट जाने से एक गोंडोला कार सैकड़ों मीटर नीचे जा गिरी, जिसमें दिल्ली के रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत हो गई।

0
124

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के गुलमर्ग में रविवार को बड़ा हादसा हुआ इसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। यहां रस्सी टूट जाने से एक गोंडोला कार सैकड़ों मीटर नीचे जा गिरी, जिसमें दिल्ली के रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्यों समेत 6 लोगों की मौत हो गई।

दुर्घटना कैसे हुई यह अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि एक विशाल वृक्ष के गिरने से तार टूट गया, जिससे कई केबिन कारें नीचे जा गिरीं।

पुलिस के एक अधिकारी की माने तो दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक दंपति और दो बच्चे शामिल हैं।

 

अन्य दो मृतकों की पहचान मुख्तार अहमद गनी और जावेद अहमद खांडे के रूप में की गई है। ये दोनों टूरिस्ट गाइड बताए जा रहे हैं।

गुलमर्ग केबल कार दो चरणों में लोगों को समुद्र तल से 13,780 फुट की ऊंचाई तक ले जाती और ले आती है। यह दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची केबल कार परियोजाना है, जिसकी परिवहन क्षमता प्रति घंटा 600 लोगों की है।

इस रोपवे परियोजना के तहत 36 केबिन कारें संचालित होती हैं और मार्ग में कुल 18 टॉवर पड़ते हैं। यह परियोजना जम्मू एवं कश्मीर सरकार और एक फ्रांसीसी कंपनी के संयुक्त उद्यम के रूप में संचालित हो रही है और गुलमर्ग की यात्रा करने वाले पर्यटकों के बीच स्कीइंग को लेकर आकर्षण का बड़ा केंद्र है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here