हीरो ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती बाइक, ये हैं खास फीचर्स

0
90

हीरो ने अपनी सबसे सस्ती बाइक लॉन्च कर दी है। यह बाइक है हीरो एचएफ डॉन । इस बाइक को कंपनी ने मई 2017 में बंद कर दिया था। यह पहले बीएस4 की जरूरी शर्तों को पूरा नहीं करती थी। इसलिए कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। 2018 हीरो एचएफ डॉन ने इस बार स्पोर्टियर स्टाइल के साथ वापसी की है।
बाइक के इंजन को पूरी तरह ब्लैक किया गया है और क्रोम को बाइक से लगभग खत्म कर दिया गया है। यहां तक की साइलेंसर के ऊपर की क्रोम प्लेट को भी ब्लैक किया गया है। इसके अलावा इस बार मोटरसाइकिल पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं, जिससे यह पुराने मॉडल की तुलना में काफी अलग दिख रहा है

इंजन हीरो एचएफ डॉन को पावर देने के लिए इसमें 97.2सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 8 हॉर्स पावर की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 8 न्यूटन मीटर का है। इस बार इंजन को बीएस4 नियमों के मुताबिक बनाया गया है। इसका वजन 105 किलोग्राम है। इसमें 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।
सस्पेंशन की बात करें तो इसमें पहले जैसा ही शौकर सिस्टम दिया गया है। वहीं इसके रियर में स्प्रिंग के साथ शौकर सिस्टम दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके रियर में 110mm का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है।
बाइक ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर के साथ आई है। इस फीचर को भारत में अप्रैल 2017 से जरूरी कर दिया गया है। कीमत की बात करें तो इस बाइक को भुवनेश्वर में 37,400 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसे अभी केवल ओडिशा में ही खरीदा जा सकता है।
हीरो की यह बाइक भारत में कंपनी की एक एंट्री लेवल बाइक है। इसका सीधा मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद बजाज की CT 100B और टीवीएस स्पोर्ट से होगा। कंपनी को उम्मीद है कि लोगों को यह पसंद आएगी, क्योंकि इसका लुक बदल दिया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here