साधन सहकारी समिति पर वितरित की गई यूरिया

0
58

सरोजनी नगर । गुरुवार को इलाके की बंथरा साधन सहकारी समिति पर यूरिया खाद का वितरण किया गया। यहां पर क्षेत्र से आए हुए 46 जरूरतमंद किसानों को यूरिया का वितरण हुआ। इस वक्त जहां किसानों को यूरिया खाद की आवश्यकता रहती है वहीं बीते दिनों से लगातार खाद की कमी के चलते इलाके में किसानों को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

किसान ऊंचे दामों पर प्राइवेट दुकानों से यूरिया खरीदने को मजबूर हो रहे थे । जिसके बाद उप जिलाधिकारी सरोजनी नगर ने भी इलाके की समितियों व अधिकृत की गई ।दुकानों पर छापा मारा था । जहां पर मिली तमाम खामियों को दूर करने के साथ खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बात उप जिला अधिकारी के द्वारा कही गई थी । जिसके बाद यहां कृषि विकास अधिकारी वीरेंद्र कुमार वर्मा की देखरेख में सचिव अजय कुमार गुप्ता द्वारा किसानों को यूरिया खाद प्रति बोरी 266:50 पैसे की दर से वितरण की गई।

इसके अलावा श्री वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में बंथरा के अलावा साधन सहकारी समिति सहिजनपुर, लतीफ नगर, रामगढ़ी, प्यारेपुर, मिर्जापुर लटौवा, अशोक खाद भंडार बनी, तिवारी खाद भंडार बंथरा,व बाला जी खाद भंडार में भी यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा में किसानों के लिए उपलब्ध है। साथ ही कृषि विकास अधिकारी ने किसानों के लिए कहा कि यदि कहीं पर भी यूरिया खाद उक्त रेट से अधिक कीमत पर बेंची जा रही हो तो उनके नंबर 9415467645 पर कभी भी फोन कर शिकायत कर सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here