सर्वे रिपोर्ट: इस शहर के युवा सबसे कम उम्र में खो देते हैं अपनी वर्जिनिटी

0
5567

भारत में सेक्स पर आज भी कोई खुलकर बात नहीं करता। यह पर्दे के पीछे की चीज बनी हुई है। इस पर अगर कोई बात करता भी है तो बहुत झिझक और संकोच के साथ। मगर अब समय बदल गया है। सेक्स के मामले में अब भारतीय खुल कर अपनी राय रखने लगे हैं।

एक सर्वे 2019 में कई भारतीयों ने सेक्स और वर्जिनिटी को लेकर खुल कर बात की है। सर्वे में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि देश के कई शहर सेक्स के मामले में तेजी से आगे निकल गए हैं, क्योंकि यहां पहली बार सेक्स अनुभव लेने वालों की औसत उम्र घट गई है। सबसे जल्दी वर्जिनिटी खोने वाले लोगों में सबसे आगे है गुवाहाटी शहर। यहां के 61 फीसदी लोगों का कहना था कि उन्हें सेक्स का पहला अनुभव किशोरावस्था में ही हो गया था।

यह देश के उन सभी शहरों में सबसे आगे रहा जहां सर्वेक्षण हुए। जबकि देश भर में 33 फीसदी लोगों का दावा है कि उन्हें पहला यौन अनुभव किशोरावस्था में हुआ था। 2003 में किए गए सर्वे में सिर्फ 8 फीसदी लोगों ने ये माना था कि उनका पहला सेक्स अनुभव 18 साल से पहले हुआ था। इन बढ़ते आंकड़ों के पीछे इंटरनेट और मोबाइल भी एक वजह हो सकती है। आज सेक्स से जुड़ी इंसान की ऐसी कोई फैंटसी नहीं है जो इंटरनेट पर उपलब्ध न हो।

इस साल, बदलते यौन व्यवहार और नजरिए पर सवालों के अलावा, हमने कई नए सवाल भी लोगों से पूछे। हमने लोगों से सेक्स को लेकर उनकी फैंटसी, वफादारी, पोर्नोग्राफी और सेक्स क्षमता बढ़ाने वाली वियाग्रा जैसी दवाओं के उपयोग के बारे में पूछा। सर्वे से ये भी पता लगता है कि भारतीय वर्जिनिटी के मामले में अब भी लकीर के फकीर हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here