लोकभवन के सामने मां बेटी के आत्मदाह के प्रयास पर बड़ी खबर, 4 को दबोचा गया

0
130

लखनऊ। लोकभवन के सामने शुक्रवार को आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने 4 लोगों पर केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि इन्होंने ही दोनों महिलाओं को भड़काया था। साजिश के तहत इस कार्य को अंजाम दिलाया गया। आत्मदाह के लिए मां बेटी को उकसाया गया था।

क्या कहा पुलिस कमिश्नर ने
पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि मां-बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने के इस प्रकरण में पुलिस ने (एआईएमआईएम) के अमेठी के जिला अध्यक्ष कादिर खान को पकड़ लिया है। कादिर खान कांग्रेस का पूर्व प्रवक्ता रहा है। उसने मां-बेटी को लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाने का काम किया। मां-बेटी बस से पेट्रोल लेकर आई थीं। यह दोनों अमेठी से लखनऊ आई वहां से फिर लोक भवन पहुंची।

कांग्रेस प्रवक्ता के संपर्क में थीं मां-बेटी
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मां- बेटी इस प्रकरण में आरोपित कादिर खान के साथ कांग्रेस के प्रवक्ता अनूप पटेल के संपर्क में थीं। इनके मोबाइल की सीडीआर से इसकी पुष्टि हुई है। इस प्रकरण में गुड़िया की भाभी आसमां और कादिर को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों आरोपितों पर मां-बेटी को भड़काने का आरोप है।

लोकभवन के सामने हुए कांड पर सियासत
बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के सामने हुए आत्मदाह के मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। शासन के स्तर से खुद जांच की निगरानी की जा रही है। वहीं विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने इस मामले को लेकर योगी सरकार पर कटाक्ष किया है।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here