लॉकडाउन 3.0 के बाद क्या करेगी सरकार? देश में मरीजों का आंकड़ा 70 हजार के पार

0
255

कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा आकड़ों की मानें तो 70 हजार से ज्यादा केस अब तक सामने आ चुके हैं। वहीं 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। राहत की खबर यह है कि 20 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

देशभर मे लॉकडाउन 3.0 चल रहा है। इसे आगी भी जारी रखा जाए या नहीं इसको लेकर प्रधानमंत्री ने देश के मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे हैं। सोमवार को हुई बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग रखी, तो कुछ ने आर्थिक गतिविधि खोलने की इजाजत मांगी।

लॉकडाउन 3.0 की मियाद 17 मई को पूरी हो रही है, ऐसे में हर किसी के मन में सवाल था कि क्या इसे बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्रियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई बैठक में से जो संकेत आ रहे हैं वो देश में लॉकडाउन 4.0 का इशारा कर रहे हैं।

सोमवार को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच 6 घंटे से लंबी मीटिंग हुई। इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने अपनी परेशानियों, लॉकडाउन को लेकर राय को पीएम के सामने रखा। इनमें से महाराष्ट्र, पंजाब, बंगाल और तेलंगाना ऐसे राज्य थे, जिन्होंने लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की। कई अन्य राज्यों ने भी सिर्फ रेड ज़ोन और कंटेनमेंट ज़ोन में सख्ती के लिए हामी भरी।

हालांकि, अगर लॉकडाउन 4.0 आता है तो इस बार आर्थिक गतिविधियों को छूट मिल सकती है जिसमें कई नियम शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इनको तय करने का हक राज्यों को मिल सकता है, जिसका संकेत मिल रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नया नारा दिया, जन से जग तक।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here