योगीराज में अब विधायकों को मिलेगा बंगला

0
765

योगी सरकार यूपी के विधायकों पर मेहरबान हो गई है। अब मंत्रियों की ही तरह ही अब प्रदेश की योगी सरकार विधायकों को भी बंगला देने के लिए नियमावली बना रही है। अगर कोई पांच साल से ज्यादा बार तक विधायक रहा है, तो उसे इसमें खास तवज्जो दी जाएगी। बैठक में इसका खाका तैयार किया जा चुका है और जल्द ही इसे कैबिनेट की तरफ से मंजूरी भी मिल सकती है। दरअसल कुछ पुराने विधायकों ने उनके लिए आवंटित आवासों को लेकर सवाल खड़े किए थे। उनका कहना था कि कई बार विधायक रहने के बाद भी जो आवास उन्हें मिलता है वह काफी छोटा होता है।

 

यह आवास रहने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसकी शिकायत विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित तक पहुंची तो उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेकर तुरंत समाधान निकालने का निर्देश दिया। इसके बाद राज्य संपत्ति अधिकारी और सहायक राज्य संपत्ति अधिकारी को मिलाकर तीन सदस्यीय कमिटी बनाई गयी है। यह कमेटी प्रपोजल तैयार कर रही है। बताया जा रहा है कि पांच बार से ज्यादा विधायक रहने वालों को टाइप 6 का आवास दिया जाएगा। वहीं 4 बार विधायक रहने वालों को टाइप 5 का और 2 बार विधायक रहने वालों को टाइप 4 का आवास दिया जाएगा।

 

टाइप 6 में 5 कमरे होंगे। इसमें कई बंगले भी शामिल हैं। आपको बता दें कि टाइप 6 वाले बंगलों को पहले राज्यमंत्रियों के लिए बनाया जा रहा था, पर अब इसे विधायकों को आवंटित करने की तैयारी हो रही है। नियमावाली बनने के बाद विधायकों में सबसे ज्यादा होड़ इन्हीं आवासों को लेकर होगी। एक महीने के अंदर इस नियमवाली का ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here