मौसम विभाग ने किया अलर्ट, गरज-चमक के साथ यहां होगी बारिश

0
65

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अधिकांश जिलों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा। गरज व चमक के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद है। अगले 24 घण्टे तक रुक-रुककर भारी बारिश होने का दौर जारी रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ समेत ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, जालौन, कानपुर, उन्नाव, झांसी, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर में भारी बारिश होने की आशंका है।

मौसम विभाग तथा शासन की ओर से इन जिलों को अलर्ट रहने के लिए निर्देश जारी किया गया है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने का अनुमान है। पश्चिमी उप्र और पूर्वांचल के कई जिलों में भी रूक-रूककर बारिश हो रही है और घने बादल छाये हुये हैं। बारिश के बाद आर्द्रता के स्तर में गिरावट आयी है जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 20.3 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 18.5 डिग्री सेल्सियस और झांसी का 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here