मोदी के एजेंडे पर लोकसभा में उतरने की तैयारी, बीजेपी ने कसी कमर

0
174

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई ने 11 व 12 अगस्त को मेरठ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आहूत करने का निर्णय लिया है। कार्यसमिति की बैठक कर भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी संगठन को मजबूत करना चाहती है। दरअसल प्रदेश की योगी सरकार और पार्टी संगठन ‘एक बार फिर मोदी के एजेंडे पर लोकसभा चुनाव में उतरना चाहती है। पिछले दिनों प्रदेश के दौरे पर आये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी संगठन और सरकार को इसी एजेंडे पर काम करने को कहा था। मुख्यमंत्री आवास पर बैठक कर उन्होंने कई बिंदुओं पर सरकार और संगठन को चेताया था कि अगला वर्ष चुनावी साल है। उसी आधार पर तैयारी करने के निर्देश भी दिए थे।

इसी मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के कई वरिष्ठ सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय समेत अन्य प्रमुख नेताओं के साथ बुधवार को पार्टी कार्यालय में एक बैठक की। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई गई। सभी को एकजुट होकर नरेंद्र मोदी को एकबार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिये जुट जाने को कहा गया। इस दौरान सरकार और संगठन में सामंजस्य बनाये रखने पर भी दोनों पक्षों का बराबर जोर रहा।

बुधवार को पार्टी कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेंद्र पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश कार्यसमिति 11-12 अगस्त को मेरठ में होगी। उन्होंने बताया कि संगठन को मजबूत किया जा रहा है। बूथ स्तर पर भाजपा जा रही है। बैठक की जा रही है। कार्यशालाएं भी आयोजित हो रही हैं। मेरठ में कार्यसमिति कर भाजपा संगठन को मजबूती प्रदान करेगी, ताकि इस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव में एक बार फिर परचम फहराया जा सके। बताया जा रहा है कि भाजपा को इस क्षेत्र में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल इस क्षेत्र में मुस्लिम मतदातों की संख्या अच्छी खासी है। यह भी एक कारण है।
आज की महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री योगी के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा0 दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री डा0 महेश शर्मा, प्रदेश सरकार के कई मंत्री, क्षेत्रीय संगठन मंत्री एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here