महाराष्ट्र संकट पर शरद पवार चुप, अब इस दल को मिला सरकार बनाने का न्यौता

0
877

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने तीसरी मौका राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को दिया है। इस पर मंगलवार को जब एनसीपी चीफ शरद पवार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। वहीं अजित पवार ने कहा है कि उन्हें कांग्रेस की चिट्ठी नहीं मिली है जो सरकार बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है।

अजित पवार ने कहा कि सोमवार को कांग्रेस ने पहले सुबह बैठक की और फिर कहा कि चार बजे की बैठक के बाद विधायकों की चिट्ठी देंगे। इसके बाद शाम साढ़ें सात बजे तक का समय दिया गया लेकिन फिर कांग्रेस की तरफ से समर्थन की चिट्ठी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि शरद पवार से कांग्रेस नेताओं से बात की थी और कहा था वो कहीं भी मिल ले दिल्ली या मुंबई। पवार ने कहा कि आज एनसीपी की बैठक है इसलिए वह कांग्रेस के नेताओं से नहीं मिल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल को अकेले पत्र कैसे दे सकते हैं। पवार ने कहा कि सोमवार को राज्यपाल ने हमें बुलाया था लेकिन हमने कह दिया है कि हम अकेले निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है। जब तक कांग्रेस हमारे साथ नहीं होती है। उन्होंने कहा कि पहले ही हमें जनादेश विपक्ष में बैठने का मिला है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here