महाराष्ट्र में बदल गया पासा, NCP ने रखी ये शर्त, शिवसेना कर रही विचार

0
757

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी ने सरकार नहीं बनाने का फैसला लिया है। इसी के साथ बीजेपी ने शिवसेना को सरकार बनाने की चुनौती दी है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) ने सरकार बनाने के लिए अब शिवसेना (Shiv Sena) को न्योता दिया है। भाजपा द्वारा सरकार बनाने से इन्कार करने के कुछ ही समय बाद राज्यपाल ने राज्य की दूसरी बड़ी पार्टी शिवसेना को यह न्योता दिया। वहीं, एनसीपी (NCP) ने साफ कह दिया है कि शिवसेना एक साथ दो गठबंधनों में नहीं रह सकती।

राज्यपाल ने शिवसेना के विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे से सोमवार शाम 7.30 बजे तक अपनी पार्टी की इच्छा और सरकार बनाने की उसकी क्षमता यानी बहुमत के आंकड़े की जानकारी देने को कहा है। राजभवन की तरफ से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते शनिवार को भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया था। शिवसेना के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ी भाजपा 105 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी। रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर दो बार भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। दूसरी बार हुई बैठक को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इन बैठकों के बाद भाजपा नेताओं ने राजभवन जाकर राज्यपाल को बता दिया कि बहुमत सिद्ध करने लायक संख्याबल नहीं होने के चलते पार्टी सरकार नहीं बनाएगी।

NCP से साफ कर दिया है कि वह शिवसेना को तभी समर्थन देगी जब वह बीजीपी से अलग हो।

इंटर के बाद भी आप ले सकते हैं पत्रकारिता की डिग्री। पत्रकारिता से ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी तक करने के लिए संपर्क करें। लखनऊ, सीतापुर और रायबरेली में कॉलेज। मोबाईल— 7007096037, 8924856004

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here