बत्ती पर लगा दी रोक तो ’सरकार’ लिख झाड़ रहे रौब

0
29
  • उत्तर प्रदेश, भारत सरकार लिखी गाड़ियों की भरमार

मथुरा।(आरएनएस ) सरकार ने गाड़ियों पर बत्ती लगाने पर रोक लगा दी तो लोग सरकार खिल कर रौब झाड़ने लगे हैं। जनपद में भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार लिखी गाड़ियों की भरमार हो गई है। कई गाड़ियों पर तो भारत सरकार, प्रेेस, एजुकेशन से लेकर जाने क्या, क्या नहीं लिखा रहता है। कई ऐसी गाड़ियां भी पकड़ी गई हैं जिन पर सरकार लिखा था और तस्करी कर रही थीं। नंबर प्लेट पर कहीं भारत सरकार लिखा है तो कहीं प्रदेश सरकार।

गाड़ियों का नंबर भले ही सही में न दिखे, लेकिन सरकार इतना मोटा लिखा होगा कि दूर से ही नजर आ जाता है। आप किसी भी सरकारी दफ्तर में जाकर देख लीजिए, वहां खड़ी गाड़ियां नियमों को ठेंगा दिखाती नजर आ ही जाएंगी। जो गाड़ियां विभागों ने अपने यहां अनुबंध पर लगा रखी हैं उन पर भी प्रदेश सरकार लिखा हुआ है। कई ऐसे लोगों ने भी सरकार लिखवा रखा है जिनका सरकारी महकमों से दूर-दूर तक नाता नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल निर्देश दिए थे कि विभागों में संबद्ध निजी वाहनों पर उत्तर प्रदेश सरकार का बोर्ड नहीं लगाया जाएगा, लेकिन जिले में उनके आदेश का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। कलेक्ट्रेट, विकास भवन, आरटीओ, कमिश्नरी, पुलिस लाइन समेत सरकारी कार्यालयों में उत्तर प्रदेश सरकार लिखे तमाम वाहन खड़े रहते हैं। जबकि नंबर प्लेट पर पदनाम भी नहीं लिखा होना चाहिए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here