बड़ी खबर: अयोध्या में आज शाम मुसलमान पढ़ेंगे कुरान की आयतें

0
89

लखनऊ। राम मंदिर विवाद के सौहार्दपूर्ण समाधान एवं देश में अमन-चैन व भाईचारा कायम रखने के लिए राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने फिर से नई पहल की है। मंच के तत्वावधान में मुस्लिम समुदाय के विभिन्न फिरकों के एक हजार आलिम-ए-दीन सहित सामाजिक कार्यकर्ता आज अयोध्या में जुटेंगे। इस मौके पर सरयू जल से वजू कर सभी आलिम हजरत नूह अलैहिस्सलाम की मजार पर पहुंचेंगे और वहां आयत-ए-करीमा पढऩे के साथ कुरानख्वानी भी करेंगे। इसके बाद सौहार्द की संगोष्ठी भी होगी जिसमें रामनगरी के संत-महंत भी शामिल होंगे।

यह जानकारी मंगलवार को मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक व आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक संत मुरारी दास ने दी। उन्होंने बताया कि नूह अलैहिस्सलाम की मजार अयोध्या कोतवाली के ठीक पीछे स्थित है। उन्होंने बताया कि इस्लाम की मान्यता में श्रीलंका के पार केरल के समुद्री तट पर अल्लाह ने आदम को उतारा था। वहां से चलकर सबसे पहले वह अयोध्या पहुंचे और यहीं से उन्होंने दीनी तालीम के साथ दीन मुक्कमल किया। नूह अलैहिस्सलाम की मजार को उन्हीं की मजार का दर्जा हासिल है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी आलिम फैजाबाद जिले व आसपास के क्षेत्रों के ही होंगे।

उन्होंने जानकारी दी कि कुरानख्वानी के बाद सौहार्द का संदेश देने के लिए यहां आलिमों व संत-महंतों की संयुक्त सभा भी होगी जिसके मुख्य अतिथि प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण एवं संस्कृति मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण होंगे। कार्यक्रम में मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक मो. अफजाल सहित राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे। इससे पहले कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पदाधिकारियों की बैठक भी हुई। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सैयद हसन कौसर, ठाकुर राजा रईस, महानगर के संयोजक चौधरी कासिफ शेख, महिला सेल की राष्ट्रीय पदाधिकारी शहीन परवेज, गौसिया खान, डॉ. रिजवाना, प्रिंस फरहाना, पवन पाण्डेय, अखिलेश पाण्डेय, डॉ. अनिल सिंह, बब्लू मिश्र, आशिक अली, रजा रिजवी, मो. अल्लन व अन्य शामिल रहे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here