प्रधानपति की दबंगई से क्षुब्ध पुजारी ने की आत्महत्या

0
106
  • मन्दिर के बगल में शौचालय के निर्माण का कर रहा था विरोध,सुसाईड नोट मे पुलिस प्रशासन पर भी लगाये पुजारी ने आरोप, सांसद कौशल किशोर ने दोषियों पर की कार्यवाई की मांग

लखनऊ। काकोरी के बड़ा गाँव में मन्दिर के बगल में प्रधानपति के द्वारा जबरन सामुदायिक शौचालय बनवाये जाने से क्षुब्द मन्दिर के पुजारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से एक सुसाईड नोट भी मिला है जिसमें मृतक ने प्रधानपति, प्रशासन, पुलिस, एडीओ व बीडीओ पर उसे धमकाने व मन्दिर के बगल में जबरन शौचालय का निर्माण कराये जाने से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया है। पुलिस ने पुजारी के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।पुजारी के द्वारा आत्महत्या किये जाने से नाराज सांसद कौशल किशोर ने पुलिस अधिकारियों से दौषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई किये जाने की मांग की है, सांसद ने कहा कि उन्होने पुजारी के द्वारा उक्त जबरन निर्माण की सूचना पर पुलिस से हस्ताक्षेप करने को कहा था पर पुलिस ने प्रधानपति की दबंगई के कारण मामले की अनदेखी की जिससे ये घटना हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार काकोरी के गदाई खेड़ा मजरा बड़ा गांव में एक मन्दिर के पुजारी का शव गुरुवार सुबह फंदे पर लटकाता मिलने से पूरे गांव में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणो का कहना है कि गांव की प्रधान के पति देशराज यादव के द्वारा मन्दिर के बगल मे शौचालय का निर्माण कराया जा रहा था जिसका विरोध पुजारी भगवानदीन कर रहा था। भगवानदीन ने प्रधानपति से शौचालय के लिए अलग जमीन देने को भी कहा था पर वह नही माना और बुधवार को उसने पुलिस और पीएसी की मदद से जबरन निर्माण करा डाला जिससे पुजारी भगवानदीन काफी क्षुब्ध था।

वहीं मृतक भगवानदीन ने अपने सुसाईड नोट में भी इस मामले का जिक्र किया है। मृतक ने प्रधानपति पर उसे धमकाने का भी आरोप लगाया है। पुजारी की मौत की सूचना से नाराज मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने बातचीत मे कहा कि पुजारी ने इस मामले की शिकायत उनसे की थी जिस पर उन्होने काकोरी पुलिस, एडीओ, बीडीओ के साथ ही एसडीएम से भी बात की थी और हस्ताक्षेप कर मामले का निराकरण कराने को कहा था पर अधिकारियों ने इसकी अनदेखी की जिसके कारण ही यह घटना हुई है। सांसद ने कहा कि वे इस मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाई करने को कहेंगे। काकोरी पुलिस ने पुजारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाई करने की बात कह रही है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here