प्रतिबंधित पशुओं के मांस की तस्करी कर रहे दो युवक, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

0
117

मोहम्मदी,खीरी। कोतवाली पुलिस ने मेंहदीबाग की तलहटी में मुखबिर की सूचना पर प्रतिबन्धित पशु वध कर मांस ले जाने की तैयारी मे लगे दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया। जिन्हें जेल भेज दिया गया है। कोतवाली प्रभारी संजय त्यागी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत उपनिरीक्षक मोहम्मद मुश्ताक, कानेस्टेबल छविराम, कुलदीप कुमार, विपिन छोक्कर के द्वारा मुखबिर की सूचना पर मंेहदीबाग की तलहटी में प्रतिबन्धित पशु का वध करने की सूचना पर छापा मारा तो मौके पर दो लोगों को मांस के साथ दबोच लिया गया लेकिन कुछ लोग भागने में सफल रहे।

पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में एक ने अपना नाम उमैर पुत्र इलियास निवासी ग्राम धमौला तथा दूसरे ने अपना नाम नबी पुत्र नवाब अली शाह निवासी ग्राम खजुरिया बताया। पुलिस ने इन दोनो को मु0अ0सं0 512/20 धारा 3/5/8 गौवध निवारण अधिनियम के अन्तर्गत जेल भेज दिया गया है। ये तो पुलिस कहिन लेकिन घटना स्थल के आस-पास के रहने वालो तथा प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जब पुलिस ने दबिश डाली तो लम्बे समय से इस अवैध कारोबार में लिप्त ‘‘नाई’’ बिरादरी का एक कुख्यात कारोबारी मौके पर पकड़ा गया था जिसकी कोतवाली में खासी खातिरदारी भी की गयी थी।

इस व्यक्ति की पत्नी सोमवार को प्रातः से ही कोतवाली गेट के पास मडराती देखी गयी थी। शाम पांच बजे तक पुलिस इस प्रकरण पर पर्दा डाले रही मीडिया को भी पूछने पर दरोगा मो0 मुश्ताक ने कुछ नहीं बताया था बल्कि प्रतिबन्धित मांस पकड़े जाने से ही इंकार करते रहे थे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here