पाकिस्तान की नीच हरकत, विंग कमांडर को छोड़ने से पहले बनाया वीडियो

0
781

विंग कमांडर अभिनंदन भारत आ चुके हैं। भारत मे उनका जोरदार स्वागत हुआ है। करोड़ों भारतीय दिलों को राहत मिला है। देश को उन पर गर्व है।

विंग कमांडर अभिनंदन के वहां रहते हुए कई बातें सामने आई है। उन्होंने पाकिस्तानी सेना का तारीफ किया। इंडियन मीडिया की बुराई की,,, उन्होंने कहा कि इंडियन मीडिया हर चीज बढ़ा-चढ़ा कर दिखाती है। कई बातें और भी कही,, उनमें से एक ये रहा कि उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना बहुत ज्यादा प्रोफेशनल है।

लेकिन अब हमारा सवाल ये है कि उन्हें इंडियन मीडिया का बुराई हो या फिर पाकिस्तानी सेना का बड़ाई हो। आखिर उन्हें ये बात कैमरे के सामने आ कर क्यों कहना पड़ा? आखिर उन्हें ऐसा कहने की क्या जरूरत पड़ी? क्योंकि मुझे नही लगता कि इससे उन्हें फायदा था। फिर आखिर किसे फायदा था? मैं विंग कमांडर अभिनंदन की देशभक्ति पर शक नही कर रहा। न ही मैं इंडियन मीडिया की तारीफ के कसीदे लिखने के लिए ये पोस्ट लिख रहा हूं, पर वजह आखिर क्यों पड़ी? आखिर क्यों? दुश्मन देश जो हमे आतंकवाद का घाव दे रहा, यातनाएं दे रहा,, फिर उसने यह वीडियो शेयर क्यों किया??
सवाल अभी मेरे लिए भी सवाल ही है। निश्चित ही इसका जवाब समय के साथ विंग कमांडर अभिनंदन जरूर देंगे। लेकिन इतना दावे के साथ कहूंगा कि भारत मे मीडिया को दोषी कहने में कोई असहज नही होता ना ही उन्हें कोई खतरा है।

अब एक और नया मुद्दा बताना चाहूंगा। पाकिस्तान के तरफ से एक वीडियो वायरल किया गया है। जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी एयर फोर्स के साथ डांस कर रहे हैं। मुझे नही पता कि आप मे से कितने लोगों ने उस वीडियो को देखा है। मैं आपको सबसे पहले ये कहूंगा कि आप उस वीडियो को हरगिज शेयर न करें।
अब उस वीडियो पर आता हूं।

यह क्या कह रहे हैं अभिनन्दन इंडियन मीडिया के बारे में

Posted by The Trust on Friday, March 1, 2019

उस ओरिजिनल वीडियो में पाकिस्तानी पायलट ही है जो पाकिस्तानी एयरफोर्स के साथ डांस कर रहा है। उस वीडियो को पाकिस्तान कि एक बेवसाइट से 24 फरबरी को यूट्यूब पर डाला गया। जिसमें दिख रहा पायलट बिल्कुल गंजा है। लेकिन पाकिस्तान के तरफ से जब यह वीडियो वायरल हुआ तब उसमें दिख रहा पायलट का चेहरा ब्लर कर दिया गया। जिसे पाकिस्तान के लोगों ने यह कह कर शेयर किया कि इंडियन विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में खुश हैं और वह पाकिस्तानी एयरफोर्स के साथ डांस कर रहे हैं। जब यह वीडियो हिंदुस्तान पहुंचा तो लोग दुखी हुए। उनका कहना है कि आखिर ये ऐसा कैसे कर सकते हैं।

अब आप उस वीडियो शेयर न करें। जिन्होंने भी उस वीडियो को देखा है उन्हें जागरूक करे।

जय हिंद, जय माँ भारती

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here