कोर्ट से दिल्ली पुलिस को झटका, वकीलों पर कार्रवाई को लेकर हुआ ये आदेश

0
703

नई दिल्‍ली :दिल्ली पुलिस की दूसरी अर्जी भी कोर्ट में खारिज हो गई है। पुलिस ने साकेत कोर्ट में एफआईआर दर्ज करने की इजाजत मांगी थी। दिल्ली हाईकोर्ट से दिल्ली पुलिस को झटका लगा है। दिल्ली पुलिस की दूसरी अर्जी भी खारिज कर दी है। गृह मंत्रालय की अर्जी पर भी कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि वकीलों पर कार्रवाई नहीं होगी। हमारा फैसला अपने आप में स्पष्ट है।

दिल्‍ली (Delhi) के तीस हजारी कोर्ट में दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों के बीच झड़प मामले में बुधवार को दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई हुई। इस दौरान गृह मंत्रालय ने न्‍यायालय से कहा कि हम कानून व्‍यवस्‍था और शांति चाहते हैं, जबकि वकीलों की तरफ से कहा गया कि दिल्‍ली पुलिसकर्मी कल आईटीओ पर नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस की तरफ से भड़काऊ बयान दिया गया और कोर्ट इस पर संज्ञान ले।

दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय में गृह मंत्रालय की याचिका पर सुनवाई के दौरान वकीलों की तरफ से दिल्‍ली पुल‍िस से कहा गया कि फायरिंग में अब तक क्‍या कार्रवाई हुई?

तीस हजारी कोर्ट में भिड़ंत के बाद शुरू हुआ वकील और पुलिस के बीच का विवाद अभी थमा नहीं है। मंगलवार को पुलिस जवानों के द्वारा प्रदर्शन के बाद आज वकीलों ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। वकीलों ने जिला अदालतों में काम ठप किया और पुलिस जवानों पर कार्रवाई की मांग की। बुधवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट में तीस हजारी विवाद पर सुनवाई हुई।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here