कांग्रेस के खिलाफ बसपा ने ठोंक दी ताल, मामला पहुंचा हाई कोर्ट

0
85

आखिरकार बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस के खिलाफ राजस्थान में बिगुल बजा ही दिया। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने भी राजस्थान हाई कोर्ट में 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दाखिल की है। बसपा सुप्रीमो ने पहले ही इसको लेकर चेतावनी दे दी थी। बसपा महासचिव सतीश मिश्रा ने बसपा के विधायकों का कांग्रेस में विलय को चुनौती दी है।

बसपा के ये विधायक कांग्रेस में गए हैं
बसपा विधायक लखन सिंह (करौली), राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), संदीप कुमार (तिजारा) और वाजिब अली (नगर, भरतपुर) कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

मायावती बोलीं- इस मुद्दे को जाने नहीं देंगे

बीएसपी अध्यक्ष मायावती विधायकों के विलय का पहले से ही विरोध करती रही हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा था कि बीएसपी पहले भी कोर्ट जा सकती थी, लेकिन हम उस समय का इंतजार कर रहे थे, जब अशोक गहलोत और कांग्रेस को सबक सिखाई जा सके। अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है। हम इस मुद्दे को जाने नहीं देंगे। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान में चुनाव के बाद कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था, लेकिन दुर्भाग्य से सीएम अशोक गहलोत ने बसपा को नुकसान पहुंचाने के लिए हमारे सभी विधायकों को अपनी पार्टी में विलय करा दिया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here