कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को फिर झटका, ट्रंप ने दिया साथ, मोदी ने दो टूक कहा

0
4122

कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश ठुकरा दी है। फ्रांस में जी 7 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। इस दौरान कश्मीर का मुद्दा भी सामने आया। जिस पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री से हमारी बात हुई है। यह उनका आपसी मामला है दोनों मिलकर सुलझा लेंगे।

दोस्ती की इस मुलाकात से पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। साथ उसके अरमानों पर पानी फिर गया है। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे पर हस्तक्षेप करेगा।

क्या कहा पीएम मोदी ने
भारत और अमेरिका की व्यापार के क्षेत्र में लगातार बात हो रही है। कई विषयों पर हम अमेरिका के सुझाव का स्वागत करते हैं। भारतीय समुदाय अमेरिका में भारी मात्रा में निवेश कर रहा है। अमेरिका ने भारतीय समुदाय के लोगों को जो आदर और सम्मान दिया है उसका हम स्वागत करते हैं। अमेरिकी आवाम का इसके लिए धन्यवाद देते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश मिलकर दुनिया की भलाई के लिए काम करेंगे। अमेरिका में भारतीय समुदाय को सम्मान मिला है। । पाकिस्तान और भारत को गरीबी, अशिक्षा और असुविधा के खिलाफ लड़ना है। ये संदेश हमने पाक पीएम को भी दिया है। पाकिस्तान के साथ कई मुद्दे द्विपक्षीय हैं जिन्हें हम दोनों देश मिलकर सुलझा सकते हैं। इसमें किसी और देश के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

क्या कहा ट्रंप ने
पाकिस्तान के मुद्दे पर ट्रंप ने कहा कि मेरी बात दोनों देशों के प्रधानमंत्री से हुई है। दोनों देश आपस में मुद्दा सुलझा लेंगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here