एयर स्ट्राइक के बाद पाक आर्मी ने हटाए थे सबूत, मदरसे के छात्र ने बताया उस दिन क्या हुआ था

0
392

भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बालाकोट से सबूतों को हटाया था। इसको लेकर एक मीडिया संस्थान ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल 26 फरवरी को किए गए एयर स्ट्राइक में जैश—ए—मोहम्मद द्वारा संचालित मदरसे को निशाना बनाया गया था। इस हमले के बाद पाकिस्तान आर्मी ने उस जगह को खाली करवाया था। तालीम—उल—कुरान नाम से संचालित इस मदरसे के ही कुछ लोगों ने पहली बार अपने अनुभव साझा किए हैं।

अंग्रेजी अखबार दि इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मदरसे के ही एक छात्र के रिश्तेदार ने उनसे अपने अनुभव साझा किए हैं। रिश्तेदार के मुताबिक एयर स्ट्राइक से एक हफ्ते पहले से ही पाकिस्तानी सेना जैश के ठिकानों को सुरक्षा दे रही थी। रिश्तेदार के मुताबिक छात्र ने बताया कि 26 फरवरी की रात उन्हें धमाकों की आवाजें सुनाई दी थीं। इससे घबराकर कई छात्र उठे, लेकिन वहम समझकर फिर सो गए। सुबह उठे तो सेना उन लोगों को कहीं और ले गई जहां उन्हें दो-तीन दिन के लिए रखा गया। छात्र ने बताया कि मदरसे में उस वक्त काफी लोग थे लेकिन सभी को सुरक्षित स्थानों पर नहीं ले जाया गया। सिर्फ उसे और उसकी उम्र के कुछ लोगों को वहां से ले जाया गया, इसलिए उसे पता नहीं चल पाया कि और लोगों के साथ क्या हुआ और धमाका आखिर हुआ कहां था।

आपको बता दें​ कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक की। इसमें जैश के ठिकाने को निशाना बनाया गया। हालांकि सेना द्वारा यह नहीं बताया गया कि इसमें कितने लोगों की मौत हुई।


सोर्स —दि इंडियन एक्सप्रेस, आजतक

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here