इस जेल में रखे जाएंगे नवाज और मरियम, क्या है इसकी पूरी कहानी

0
147

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को आज अरेस्ट करके उसी जेल में ले जाया जाएगा जहां कभी पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी और मुंबई हमलों का आरोपी जकी उर रहमान लखवी को रखा गया था। यह जेल का नाम आदियाला जेल है जो कि रावलपिंडी की सेंट्रल जेल कही जाती है। यह 1970-80 के दशक में जनरल मुहम्मद जिया उल हक के सैन्य शासन के दौरान बनी थी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के आज ब्रिटेन से वापस लौटे हैं। वह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतर गए हैं। यहां से इन्हें रावलपिंडी ले जाया जाएगा। आपको बता दें कि नवाज शरीफ पहले भी इस जेल में रह चुके हैं। 1999 में परवेज मुशर्रफ के तख्तापलट करने के बाद शरीफ को इसी जेल में ले जाया गया था। इस बार भी भ्रष्टाचार के मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को पहले से ही बढ़ा दिया गया था। लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए गए थे।

जेल में भी हुई सघन तलाशी
जिस जेल में नवाज और मरियम को ले जाया जाएगा वहां पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त हो गई है। पूरी जेल की सघन तलाशी हुई है। अगर रावलपिंडी की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हुई तो नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) की टीम ने नवाज और मरियम के लिए दूसरी जेलों का विकल्प भी रखा है। सूत्रों के मुताबिक यहां पर उन्हें सुरक्षा कारणों से बस एक दिन ही रखा जाएगा. इसके बाद उन्हें एटॉक जेल ले जाया जाएगा। एटॉक जेल रावलपिंडी की डिस्ट्रिक्ट जेल है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here