इस इनपुट के बाद हुआ गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 15 जवान शहीद

0
2661

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले से पहले जवानों को एक इनपुट मिला था। इसके बाद जवानों की टोली आगे बड़ी और रास्ते में ​घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर दिया। इसमें अब तक 15 जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। फिलहाल घटनास्थल पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने हमले को लेकर कहा, ‘हमें अंदेशा है कि इस घटना में 15 जवानों सहित एक ड्राइवर शहीद हो गए हैं।’

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल 2018 में गढ़चिरौली में एक बड़े एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 40 माओवादियों को मार गिराया था। यह बड़ी कामयाबी थी। माओवादी इसका जवाब देने की फिराक में थे।

घात लगाकर बैठे थे आतंकी
नक्सली घात लगाकर बैठे थे। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने सी-60 फोर्स के वाहन पर आईईडी धमाका किया। देखते ही देखते जवानों की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। ये जवान क्विक रिस्पांस टीम के थे। बताया जा रहा है कि आतंकी पहले से ही घात लगाकर बैठै थे। इससे पहले नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 27 वाहनों को भी आग लगा दी थी। बताया जा रहा है कि इस घटना में 150 से ज्यादा नक्सली शामिल थे। कुरखेड़ा से छह किमी दूर कोरची मार्ग पर यह विस्फोट हुआ।

ऐसे डाला था जाल

नक्सलियों ने यह धमाका जंभरखेड़ा गांव में बुधवार सुबह किया। विस्फोट तब किया गया जब जवान सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में नक्सलियों द्वारा आग लगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद छानबीन के लिए घटनास्थल की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान घात लगाकर हमला किया गया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here