आयकर विभाग ने कल्कि के बेटे कृष्णा को भी किया तलब

0
1205
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने अब तक कल्कि महाराज के 40 ठिकानों पर छापेमारी 600 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है। सरकारी एजेंसियों ने बाबा पर और शिकंजा कसना शुरू किया है। कल्कि के बेटे कृष्णा को भी आयकर विभाग ने तलब किया है। आयकर विभाग का कहना है कि इतना पैसा हवाला कारोबार के लिए जमा किया गया है।
बरामद हुए करोड़ों के आभूषण
विजय कुमार के नाम से जाने-जाने वाले कल्कि महाराज अपने आप को विष्णु अवतार कहते हैं। बीते दिनों जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 3 राज्यों में कल्कि महाराज के 40 ठिकानों पर छापेमारी की तो होश उड़ाने वाला सच सामने आया है। छापों से 600 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ। 44 करोड़ तो सिर्फ कैश बरामद हुआ है, 18 करोड़ के अमेरिकी डाॅलर बरामद हुए हैं। 26 करोड़ कीमत का 90 किलो सोना और 5 करोड़ का हीरे भी बरामद हुए हैं।
क्या है पूरा मामला
इनकम टैक्स विभाग को भनक लगी थी कि कल्कि महाराज के ट्रस्ट, कंपनियां खूब कमाई कर रहीे हैं, लेकिन कोई टैक्स नहीं चुकाती। इसी पड़ताल में छापेमारी हुई तो अघोषित धन की वर्षा होने लगी। हैदराबाद, बैंग्लोर, चित्तर, कुप्पम में छापे मारे गए। इनकम टैक्स विभाग की 300 लोगों की टीम ने कल्कि की बंद तिजोरी का पर्दाफाश किया।
आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक किसी एक जवाने में एलआईसी के क्लर्क के तौर पर कार्य किया करते थे और आज के दिन करो़ड़ों के मालिक हैं।
आपको बता दें कि कल्कि महाराज से पहले भी कई मौलानाओं और साधु संतों की अघोषित सम्पत्ति सामने आती रही है। फिर चाहे वो बाबा राम रहीम हों या फिर आश्राराम बापू । इनके भी आश्रमों से करोड़ों की संपत्ति बरामद की जा चुकी है।
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here