अयोध्या ​पर सुप्रीम फैसले के बाद पीएम मोदी का देश को संबोधन

0
675

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर शाम देश को संबोधित किया। अयोध्या पर फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या पर कोर्ट ने फैसला सुनाया है, जिसके पीछे सैकड़ों वर्षों का एक इतिहास रहा है। पूरे देश की ये इच्छा थी कि इस मामले में अदालत में हर रोज सुनवाई हो।

पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक चली न्याय प्रक्रिया और उस प्रक्रिया का समापन हुआ है. पूरी दुनिया मानती है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. फैसला आने के बाद जिस तरह से हर वर्ग के लोगों ने खुले दिल से इसे स्वीकार किया है, भारत के परंपरा को दिखाता है.

सुप्रीम कोर्ट ने सबको सुना

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सबको सुना. देश के लिए खुशी की बात है कि फैसला सर्वसम्मति से आया. परिवार में छोटा मसला सुलझाना हो तो दिक्कत आती है. आज 9 नवंबर है. ये वही तारीख है जब बर्लिन की दीवार गिरी थी. दो विपरीत धाराओं ने एकजुट होकर नया संकल्प लिया था. आज 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत हुई है. इसमें भारत और पाकिस्तान दोनों का योगदान रहा है. ये तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने का संदेश दे रही है.

Kartarpur Sahib Corridor, Inauguration,Good Governance,Human Development,Guru Nanak Dev,Culture,Social ,Harmony,Social Empowerment,Social Reformer,Development,Integrated, Check Post,NatureEnvironment,Pollution,Prakash ParvSultanpur ,LodhiHeritageTourismUrban, DevelopmentAmritsarPilgrimsCitizen Engagement

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here