अभी अभी: महाराष्ट्र में सियासी संग्राम, उठा एक और बड़ा तूफान

0
1096

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी है। बीजेपी—शिवसेना के बीच ठनी रार अब कम होती नहीं दिख रही है। शिवसेना लगतार बीजेपी पर हमले कर रही है। ऐसे में महाराष्ट्र में सरकार किसकी बनेगी यह असमंजस बरकरार है।

राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शनिवार शाम सबसे ज्यादा सीटें पाने वाली बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। हालांकि बीजेपी अकेले सरकार बनाने में सक्षम नहीं है।

बीजेपी की तुलना हिटलर से
इसी बीच एक बार फिर संजय राउत ने भाजपा पर अटैक किया है। सामना के लेख रोकटोक में संजय राउत ने भाजपा की तुलना हिटलर से कर दी है। उन्होंने कहा कि पांच साल दूसरों को डर दिखाकर शासन करने वाली टोली आज खुद खौफजदा है। यह उल्टा हमला हुआ है। डराकर मार्ग और समर्थन नहीं मिलता है, ऐसा जब होता है तब एक बात स्वीकार करनी चाहिए कि हिटलर मर गया है और गुलामी की छाया हट गई है। पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को इसके आगे तो बेखौफ होकर काम करना चाहिए. इस परिणाम का यही अर्थ है।

और क्या कहा राउत ने
संजय राउत ने लिखा है कि महाराष्ट्र दिल्ली का गुलाम नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री फडणवीस की सराहना की. फडणवीस ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे, ऐसा आशीर्वाद दिया, लेकिन 15 दिन बाद भी फडणवीस शपथ नहीं ले सके क्योंकि अमित शाह राज्य की घटनाओं से अलिप्त रहे. ‘युति’ की सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना ढलते हुए मुख्यमंत्री से बात करने को तैयार नहीं है. ये सबसे बड़ी हार है. इसलिए दिल्ली का आशीर्वाद मिलने के बाद भी घोड़े पर बैठने को नहीं मिला।

इंटर के बाद भी आप ले सकते हैं पत्रकारिता की डिग्री। पत्रकारिता से ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी तक करने के लिए संपर्क करें। लखनऊ, सीतापुर और रायबरेली में कॉलेज। मोबाईल— 7007096037, 8924856004

बीजेपी का सीएम ना हो
संजय राउत ने लिखा कि महाराष्ट्र का निर्णय महाराष्ट्र को करने दें। इसमें दिल्ली हस्तक्षेप न करे। बार महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होगा? ये उद्धव ठाकरे तय करेंगे. राज्य के बड़े नेता शरद पवार की भूमिका महत्वपूर्ण साबित होगी और कांग्रेस के कई विधायक सोनिया गांधी से मिलकर आए हैं. महाराष्ट्र का निर्णय महाराष्ट्र को सौंपे, ऐसा उन्होंने भी सोनिया गांधी से कहा है. कुछ भी हो लेकिन दोबारा भाजपा का मुख्यमंत्री न हो, यह महाराष्ट्र का एकमुखी सुर है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here